Lok Sabha Session: ओम बिरला को क्यों लगानी पड़ी राहुल गांधी को डाट, करने लगे बीच सत्र ये काम

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा में दो दिनों से राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस जारी है। सोमवार को राहुल गांधी लगभग 90 मिनट तक बोले और हर मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। इसके साथ ही मंगलवार को पीएम मोदी बोले और उन्होंने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। इन सबके बीच संसद सत्र के दौरान लोकसभा में पीएम मोदी के बोलने के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राहुल गांधी को डाट भी लगाई। 

क्यों बोलना पड़ा ओम बिरला को
मीडिया रिपोटर्स की माने तो जैसे ही पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में अपना भाषण शुरू किया। तभी विपक्षी सदस्यों को विरोध स्वरूप सदन के वेल में प्रवेश करने का निर्देश देने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी को डाट लगाई। स्पीकर ने राहुल गांधी को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें सदन में बोलने का पर्याप्त मौका और समय दिया गया। उन्होंने विपक्ष के नेता से संसद की गरिमा बनाए रखने को भी कहा।

लोकसभा अध्यक्ष ने क्या कहा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब में पीएम मोदी ने  लोकसभा में अपनी बात रखी। इसी बीच विपक्ष के नेता हंगामा करने लगे। इसी को लेकर ओम बिरला ने राहुल गांधी को कहा, प्रिय नेता प्रतिपक्ष, यह आपको शोभा नहीं देता। आपको पर्याप्त मौके और समय दिया गया है। यह आपको शोभा नहीं देता कि जब सदन का नेता बोल रहा हो तो आप सदन में निर्देश दे रहे हों। संसदीय परंपराओं के मुताबिक यह उचित नहीं है। ये गलत तरीका है। संसद की गरिमा बनाये रखें।

pc- one india hindi