LPG Price: गैस सिलेंडर के दाम में एक साथ हुए बड़ी कटौती, आज से मिलेेंगे नई दर से

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के बीच में सरकार ने लोगों को एक बार फिर से राहत दी है और इस राहत का फायदा लोगों को बढ़ती महंगाई को कम करने से मिलेगा। इसके साथ ही आपकी जेब पर भी भार कम होगा। बता दें की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मई के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर के दाम को रिवाइज किए है। आज से सिलेंडर की नई दरें जारी हो गई है।

ऐसे में इस चुनावी माहौल में एक बार फिर से सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 19 रुपये की कटौती की है। लगातार दूसरे महीने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है। बता दें कि ये कटौती सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर पर हुई है। घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल सिलेंडर की नई दरें आज से लागू हो गई है।

इसका सीधा सीधा मतलब है कि अगर आप आज सिलेंडर ऑर्डर करते हैं तो आपको नई दरों पर सिलेंडर मिलेगा। वैसे इस बार भीघरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू सिलेंडर 803 रुपये पर ही मिलेगा। एर फरवरी को महिला दिवस के मौके पर घरेलू सिलेंडर के दाम में 14 रुपये की कटौती की गई थी। इसके अलावा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को घरेलू सिलेंडर 603 रुपये में मिल रहा है। पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक साल में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ मिलता है।

pc- india tv hindi