PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी प्लेन से नहीं इस स्पेशल ट्रेन से जा रहे यूक्रेन, 20 घंटे तक करेंगे सफर

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के पोलैंड के दौरे पर हैं। पोलैंड दौरे के बाद पीएम मोदी 23 अगस्त को यूक्रेन का दौरा करेंगे। लेकिन कहा जा रहा हैं कि पीएम मोदी यूक्रेन प्लेन से नहीं, बल्कि ट्रेन से जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड से यूक्रेन की यात्रा एक स्पेशल ट्रेन के जरिए करेंगे। यह ट्रेन कोई आम ट्रेन नहीं है इसे लग्जरी सुविधाओं और वर्ल्ड क्लास सर्विस के लिए जाना जाता है।

स्पेशल ट्रेन में होगा सफर
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम मोदी का सफर इस स्पेशल ट्रेन से होगा। इस ट्रेन को फोर्स वन के नाम से जाना जाता है। सबसे बड़ी बात हैं की पीएम मोदी यूक्रेन की राजधानी कीव में केवल 7 घंटे बिताएंगे। लेकिन उसके लिए पीएम मोदी 20 घंटे तक ट्रेन फोर्स वन से सफर करेंगे। पीएम मोदी पोलैंड से यूक्रेन की यात्रा ओवरनाइट यात्रा के तौर पर करेंगे। पोलैंड से यूक्रेन की राजधानी कीव की यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पेशल ट्रेन से 20 घंटे में करेंगे।

क्यों कर रहे ट्रेन की यात्रा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम मोदी कीव में 7 घंटे बिताएंगे। वैसे हर किसी के मन में अब सवाल यह है कि आखिर पीएम मोदी ने प्लेन की जगह ट्रेन के सफर को ही क्यों चुना। तो जो जानकारी हैं उसके अनुसार इसका कारण रूस-यूक्रेन जंग हैं। रूस के साथ युद्ध की वजह से यूक्रेन में एयरपोर्ट बंद हैं। यूक्रेन की सड़कें खतरनाक होने की वजह से मौजूदा वक्त में ट्रेन से यात्रा ही सुरक्षित मानी जाती है।

pc- swadeshnews.in