Rahul Dravid: कोच के रूप में राहुल का आखिरी भाषण, रोहित का नहीं आया होता फोन तो इस इतिहास का हिस्सा बनने से....

इंटरनेट डेस्क। टीम इंडिया को नया कोच मिलने जा रहा हैं, लेकिन उसके पहले टीम इंडिया के टी20 विश्व कप जीतने के बाद कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया है। उन्होंने आगे के लिए फिर से कोच पद के लिए नामांकन नहीं किया, टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ के कोच रहते हुए विश्व कप अपने नाम कर शानदार विदाई दी।

द्रविड़ भी टीम के जीत से गदगद नज़र आये। अब टीम इंडिया के कोच के तौर पर अपने आखिरी भाषण में द्रविड़ ने अपने कोच पद को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है। राहुल द्रविड़ ने टी20 विश्व चैंपियन बनने के बाद टीम को दिए अपने विदाई भाषण में खुलासा किया कि अगर उन्हें एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में हार के बाद पद पर बने रहने का अनुरोध करते हुए कप्तान रोहित शर्मा का फोन नहीं आया होता तो वह इतिहास का हिस्सा नहीं होते। 

बता दें की द्रविड़ का कार्यकाल एकदिवसीय विश्व कप के साथ समाप्त हो गया था। लेकिन बाद में शनिवार को समाप्त हुए टी20 विश्व कप के अंत तक विस्तार मिला था। भारत ने द्रविड़ के मार्गदर्शन में अपना टी20 विश्व कप जीता लेकिन उन्होंने इस भूमिका में बने रहने के लिए फिर से आवेदन नहीं किया। ड्रेसिंग रूम में अपने भाषण के दौरान कोच के रूप में बने रहने का आग्रह करने में रोहित की भूमिका का उल्लेख किया।

pc- www.prabhasakshi.com