Rajasthan: उदयपुर में छात्र की हत्या के मामले में शिक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही, कर दिया कुछ ऐसा की अब होगी.....

इंटरनेट डेस्क। उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में एक छात्र द्वारा दूसरे छात्र देवराज पर चाकू से हमला किया गया था। चार दिन बाद इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई। इस घटनाक्रम को लेकर शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की है। राउमावि भट्टियानी चोहट्टा की प्रधानाचार्य ईशा धर्मावत को निलम्बित कर दिया गया है, वहीं कक्षाध्यापक राकेश जारोली को एपीओ किया गया हैं।

क्या पाया गया जांच में
मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस घटना की जांच में जो बात सामने आई है उसके अनुसार शिक्षकों ने विद्यार्थियों के प्रति सजगता नहीं रखी, वहीं घायल छात्र को अस्पताल समय पर नहीं पहुंचाया गया। ऐसे में शिक्षकों की लापरवाही सामने आने पर कलक्टर अरविंद पोसवाल ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा विभाग बीकानेर को भेजे पत्र में कार्रवाई के लिए लिखा था। इस पर निदेशक आशीष मोदी ने प्रधानाचार्य को निलम्बित करने और स्कूल शिक्षा के संयुक्त निदेशक महेंद्र कुमार जैन ने कक्षाध्यापक को एपीओ करने का आदेश जारी किया। 

आगे क्या होगा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो निलम्बन काल में प्रधानाध्यापक का मुख्यालय बीकानेर और एपीओ कक्षाध्यापक का मुख्यालय ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय भैंसरोडगढ़ रहेगा। वहीं अन्य शिक्षकों और एसडीएमसी सदस्यों को डीइओ माध्यमिक कार्यालय में बयान देने के लिए पाबंद किया था। डीइओ माध्यमिक लोकेश भारती ने बताया कि घटना की जांच को लेकर पूर्व में ही कमेटी गठित कर दी थी। बता दें इस घटनाक्रम में छात्र की मौत के बाद परिजनों को सरकार की और से 51 लाख रुपए और परिवार के एक व्यक्ति को संविदा पर नौकरी देने की बाम पर सहमति बनी थी। जिसके बाद ही छात्र का पोस्टमार्टम हुआ था। 

pc- zee news