Rajasthan: भाजपा ने राजस्थान में इन पांच महिला नेताओं को उतारा मैदान में, जान ले आप भी उनके बारे में

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा लगातार उम्मीदवारों का ऐलान करने में लगी है। राजस्थान में अब तक पार्टी ने 24 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। केवल एक सीट बाकी रह गई है। ऐसे में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनावों के मुकाबले इस बार राजस्थान में महिला नेताओं को भी ज्यादा अवसर दिए हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव में तीन महिला नेताओं रंजीता कोली, दिया कुमारी और जसकौर मीणा को संसद तक पहुंचने का अवसर मिला था। लेकिन इस बार पार्टी पांच सीटों से महिलाओं को मैदान में उतार चुकी है। 24 प्रत्याशियों में 5 महिला नेताओं को मौका दिया गया है। तो जानते हैं इनके बारे में।

नागौर लोकसभा सीट से भाजपा ने ज्योति मिर्धा को प्रत्याशी बनाया है। ज्योति मिर्धा वर्ष 2009 में नागौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर सांसद रह चुकी है। इस बार भाजपा में शामिल हो गई है। गंगानगर लोकसभा सीट भाजपा ने इस बार प्रियंका बालन को प्रत्याशी घोषित किया है। पिछले 15 साल से वे राजनीति में सक्रिय हैं। जयपुर शहर लोकसभा सीट से बीजेपी ने मंजू शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है। मंजू शर्मा पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और वरिष्ठ नेता दिवंगत भंवरलाल शर्मा की पुत्री हैं। इसके साथ ही राजसमंद लोकसभा सीट से भी बीजेपी ने इस बार महिमा कुमारी सिंह के रूप में नया चेहरा चुनाव मैदान में उतारा है। वे राजसमंद राजघराने की बहू हैं और नाथद्वारा के मौजूदा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी हैं। इसके साथ ही करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने इंदु देवी जाटव को चुनाव मैदान में उतारा है।

pc- stock.adobe.com