Rajasthan: बिजली कंपनियों को लेकर सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान, सुनेंगे अधिकारी कर्मचारी तो हो जाएंगे....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की बिजली कंपनिया हमेशा से घाटे में रही हैं और कर्ज में काम करते आई है। ऐसे में प्रदेश के नए सीएम भजनलाल ने भी पदभार संभालने के बाद पहली बार बिजली कंपनियों को लेकर बड़ी बात बोली हैं और कहा हैं की अब राजस्थान घाटा दूर करने के लिए बिजली बेचने वाला प्रदेश बनेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सीएम शर्मा ने कहा है कि राजस्थान में जब जब कांग्रेस की सरकार बनी। तब तब बिजली कंपनियां कर्ज में डूबी रही। पहले वर्ष 2008 से 2013 तक कांग्रेस सत्ता में थी। उन दिनों बिजली कंपनियों पर 65 हजार करोड़ रुपए का कर्जा हुआ था। वर्ष 2018 से 2023 तक भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही तो बिजली कंपनियों पर 90 हजार करोड़ रुपए का कर्जा हो गया।

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से राजस्थान को पर्याप्त मात्रा में कोयला मिलेगा और यहां रिकॉर्ड बिजली उत्पादन किया जाएगा। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि अब तक राजस्थान को महंगी दर पर बिजली की खरीद करनी पड़ती थी जबकि आने वाले वर्षों में राजस्थान बिजली बेचने वाला बड़ा प्रदेश बनेगा।

pc- abhayindia.com