Rajasthan: शिक्षा मंत्री ने अब इस मामले में दिए जांच के आदेश, हो गई थी एक बड़ी गड़बड़ी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के शिक्षा मंत्री हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं और ये अभी से नहीं पहले से भी चला आ रहा है। इस बार फिर से शिक्षा विभाग में नया बखेड़ा खड़ा हो गया हैं तो शिक्षा मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए है। जी हां खबरें हैं की राजस्थान के स्कूलों की कक्षा 9 की किताब के कवर पेज को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है।

मीडिया रिपोेटर्स की माने तो किताब के कवर पर यूनाइटेड किंगडम का झंडा छपने के बाद राज्य शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक, बीकानेर आशीष मोदी को जांच के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उदयपुर की ओर से कक्षा 9वीं की इंग्लिश रिमेडायल वर्कबुक्स के प्रकाशन को लेकर आपत्ति जताई है। बताया जा रहा हैं की कवर पर भारत नहीं बल्कि यूके का झंडा है। इस बात को लेकर कई कर्मचारी और टीचर्स ने शिकायत की थी, जिसके बाद यह मामला शिक्षा मंत्री के संज्ञान में आया हैं। इसी को लेकर शिक्षा मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।

pc- etv bharat