Rajasthan: प्रदेश में भाजपा को नहीं मिली 25 सीटे तो क्या होगा सीएम भजनलाल का, इन मंत्रियों की भी कुर्सी खतरे में

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और इन चुनावों में राजस्थान में दो चरणों में चुनाव पूरा भी हो चुका है। ऐसे में अब भाजपा के नेता लगातार दावे कर रहे हैं और कह रहे हैं प्रदेश में भाजपा फिर से हैट्रिक बनाने जा रही है। वही कांग्रेस का दावा हैं की इस बार के चुनाव में पार्टी को 6 से 7 सीटें प्रदेश में मिलने जा रही है। ऐसे में अगर सही में ही प्रदेश में भाजपा को 25 सीटे नहीं मिलती हैं तो यह एक बड़ा नुकसान होगा और वो भी तब जब प्रदेश में भाजपा की सरकार है। 

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि बीजेपी अगर ये 5 से 7 सीटे खो देती हैं तो फिर सीएम भजनलाल का क्या होगा? क्यों कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब ही भाजपा को 25 सीटे मिली थी और अब जब भाजपा की सरकार हैं और 25 सीटे नहीं मिलती हैं तो यह एक बड़ी बात होगी। बता दें की अभी सीएम भजनलाल शर्मा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। माना यही जा रहा है कि बीजेपी को कम सीट मिलने की स्थिति में भजनलाल का विरोधी धड़ा सक्रिय हो सकता है और दबाव की राजनीति शुरू हो सकती है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सियासी जानकारों का कहना है कि सीएम भजनलाल शर्मा के साथ-साथ मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने तो यहां तक कह दिया है कि दौसा जिले की महुआ से बीजेपी हार जाती है तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। हालांकि, सीएम भजनलाल शर्मा का कहना है कि राजस्थान में जीत की हैट्रिक लगाएंगे। वहीं बीजेपी को कम सीट मिलती है तो मंत्रियों पर भी असर पड़ेगा। प्रभारी जिला मंत्रियों के यहां से पार्टी हारती है तो मंत्रिमंडल से छुट्टी भी हो सकती है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में सियासी उथल-पुथल रह सकती है। पीएम मोदी और अमित शाह ने सीएम भजनलाल को खुलकर काम करने का मौका दिया है।  ऐसे में पार्टी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहता है तो मंत्रियों पर गाज भी गिर सकती है। 

pc- ndtv raj