Rajasthan: कांग्रेस की पहली लिस्ट में राजस्थान के एक भी कैंडिडेट का नहीं आया नाम, ये बड़ा कारण आया सामने

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा में भले ही अभी कुछ समय बाकी हो लेकिन देश की दोनों बड़ी पार्टियाें ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा की पहली लिस्ट में जहां 195 उम्मीदवा सामने आ चुके हैं तो वहीं कांग्रेस की पहली सूची में केवल 39 नामों पर मुहर लगी है। बात राजस्थान की करें तो भाजपा ने पहली ही लिस्ट में 15 नामों की घोषणा की हैं तो वहीं कांग्रेस ने राजस्थान से पहली लिस्ट में एक भी नाम घोषित नहीं किया है। 

पार्टी की और से शुक्रवार को 39 नामों की पहली सूची जारी कर की गई है, लेकिन उनमें राजस्थान के प्रत्याशी शामिल नहीं हैं। ऐसे में अब माना जा रहा है कि दूसरी सूची में राजस्थान के कम से कम एक दर्जन प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है। वैसे कांग्रसे की पहली लिस्ट में बड़े नामों की बात करें तो वायनाड से राहुल गांधी, राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, तिरुवंतपुरम से शशि थरूर शामिल हैं। 

वहीं सीईसी की बैठक के बाद अगले सप्ताह राजस्थान के उम्मीदवारों की घोषणा की जा सकती है। जिसमें लगभग 10 उम्मीदवारों के नाम सामने आने की संभावना है। जानकारी के अनुसार, राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों में समय इसलिए लग रहा है क्योंकि गठबंधन वाली सीटों पर फैसला नहीं हो सका है। ऐसे में दूसरी या फिर तीसरी लिस्ट में ये नाम आ सकते है।

pc- www.socialnews.xyz