Rajasthan: प्रदेश के डीजीपी का नया आदेश, वर्दी में अब ये काम नहीं कर सकेंगे पुलिसकर्मी

इंटरनेट डेस्क। आज के समय में आपने देखा होगा हर कोई सोशल मीडिया पर रील्स बनाकर उसे अपलोट करने में लगा रहता हैं। फिर चाहे वो कोई भी हो, ऐसे में राजस्थान पुलिस के जवान और अधिकारी भी वर्दी में कई बार सोशल मीडिया पर रील्स या स्टोरी अपलोड करते देखे जाते रहे है। लेकिन अब पुलिस प्रशासन इस मामले में सख्त हो गया है और नए आदेश जारी कर दिए है। 

क्या हैं नए आदेश
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान के डीजीपी यूआर साहू ने सख्ती दिखाते हुए पुलिस की वर्दी में रील्स या वीडियो स्टोरी बनाने और अपलोड करने पर पाबंदी लगा दी है। इस संबंध में मंगलवार को राजस्थान पुलिस के मुखिया यूआर साहू ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है। वैसे बता दे की इसके पहले कोटा एसपी की और से आदेश आए थे कि जिले में कोई पुलिस कर्मचारी  वर्दी में ये काम नहीं करेगा।

क्या कहा डीजीपी ने 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो साहू ने कहा कि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वर्दी में गैर पुलिसिंग मुद्दों पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीजीपी यूआर साहू ने बताया कि पुलिसकर्मियों की ओर से वर्दी में स्वयं के वीडियो, रील और स्टोरी जिनका पुलिस कार्य से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं होता है, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट या अपलोड करना पुलिस नियमों के खिलाफ है। ऐसे में अब कोई भी ऐसा काम करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।

pc- zee news