Rajasthan Politics गहलोत ने चिरंजीवी में खुद के ऑपरेशन न करवाने पर दिया जवाब, सीएम भजनलाल से मांगा अब ये अधिकार

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पूर्ण बजट आने वाला हैं और उसके पहले सीएम भजनलाल इस समय बजट पूर्व चर्चा में लगे हुए है। ऐसे में एक दिन चिकित्सा के अधिकारियों और बड़े डॉक्टर्स के साथ में भी सीएम भजनलाल की मिटिंग हुई है। जिसमें चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों ने पूर्व सरकार की चिरंजीवी योजना पर उंगली उठा दी है। इसके बाद राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट सत्र से पहले भजनलाल सरकार से ‘स्वास्थ्य का अधिकार’  नियम की मांग की है।

क्या कहा गहलोत ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि स्वास्थ्य के अधिकार के नियम जल्द से जल्द बनाकर लागू करने चाहिए। वहीं अशोक गहलोत ने कुछ चिकित्सकों द्वारा ‘चिरंजीवी योजना’ को कथित तौर पर विफल बताए जाने की आलोचना की। उन्होंने बताया कि उन्होंन चिरंजीवी योजना के तहत अपना ऑपरेशन क्यों नहीं करवाया। खबरों की माने तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ बजट पूर्व समीक्षा में कुछ निजी चिकित्सकों ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की आलोचना की थी।

गहलोत ने कहा गलत बयान दे रहे डॉक्टर
मीडिया रिपोटर्स की माने इस पर पलटवार करते हुए गहलोत ने कहा, ‘‘बजट पूर्व चर्चा में किसी चिकित्सक द्वारा मेरे ऑपरेशन पर तथ्यात्मक रूप से दिया गया गलत बयान मीडिया के माध्यम से जानकारी में आया है। मेरा हर्निया का ऑपरेशन फरवरी 2019 में हुआ था जबकि चिरंजीवी योजना मई 2021 से शुरू हुई थी। गहलोत ने कहा, ‘‘मेरी आर्टरी में ब्लॉकेज, पैरों के अंगूठों में फ्रैक्चर एवं कोविड के बाद हैप्पी हाइपोक्सिया होने पर इसका इलाज जयपुर के एसएमएस अस्पताल में ही हुआ जिसके कारण मैं वहां कुछ दिन भर्ती भी रहा और सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर ही इलाज करवाया। गहलोत ने कहा, चिरंजीवी योजना से लाखों लोगों के जीवन में सुधार हुआ है, अगर ये योजना न होती तो न जाने कितने गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों की जमीन-जायदाद इलाज के लिए बिक जाती।

pc- ndtv raj