Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल और राजकुमार रोत के बदले सुर, उपचुनावों में इंडिया गठबंधन के साथ नहीं होगा तालमेल! कांग्रेस के लिए बढ़ सकती हैं......

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में राजस्थान में इस बार भाजपा को कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी हैं और इस असफलता के कारण ही इस बार भाजपा को प्रदेश में केवल 14 ही सीटे मिली है। बाकी बची 11 सीटों पर इस बार इंडिया गठबंधन का कब्जा हुआ है। इसमें बता दें की आठ सीटे कांग्रेस के हाथों में आई हैं तो बाकी बची सीटें गठबंधन को मिली है। इसमें एक सीट बाप को दूसरी सीट आरएलपी को और तीसरी सीट माकपा को मिली है।

अभी से दिख रही तकरार
वैसे इंडिया गठबंधन ने भले की राजस्थान में लोकसभा चुनाव एक होकर लड़ लिया हो लेकिन अब मामला बनता नहीं दिख रहा है। हनुमान बेनीवाल को चुनाव परिणामों के बाद से ही इंडिया से नाराज हैं और वो तो कह भी चुके हैं कि आरएलपी के कारण ही कांग्रेस की इतनी सीटे आई है।

बाप के सांसद भी मिल चुके सीएम से
वहीं बाप पार्टी से सांसद राजकुमार रोत भी चुनाव तो इंडिया गठबंधन के साथ लड़ चुके हैं, लेकिन वो भी सीएम से मुलाकत कर जा चुके है। ऐसे में माना जा रहा हैं कि इन दोनों ही नेताओं का अब इंडिया गठबंधन से मोह भंग होता दिख रहा है। 

हनुमान बेनीवाल ने दिया नया बयान
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा के उपचुनाव होंगे। पांच विधायकों के जीतकर सांसद बनने के बाद खाली हुई सीटों पर फिर से उपचुनावों की तैयारी है। ऐसे में  लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली आरएलपी के हनुमान बेनीवाल ने साफ कर दिया हैं की उनकी पार्टी विधानसभा के उपचुनाव अकेले लड़ेगी।

राजकुमार रोत का भी आया बयान
आरएलपी और बाप पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया, लेकिन अब उन्हें कांग्रेस के साथ गठबंधन रास नहीं आ रहा है। बांसवाड़ा के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने भी हनुमान बेनीवाल के सुर में सुर मिलाते हुए कहा है कि चौरासी विधानसभा सीट पर उनकी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ना चाहेगी।

pc- abp news,navbharatlive,mainbhibharat.co.in, rajasthan tak,aaj tak