Rajasthan Politics: अपनी ही सरकार के बजट को लेकर ये क्या बोल गए राठौड़, कहा- स्वर्णिम विकास के....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार ने बुधवार को अपना पहला पूर्ण बजट पेश कर दिया। बजट के दौरान वित्त मंत्री दीया कुमारी ने सदन में सदस्यों की मौजूदगी में करीब 2 घंटे 50 मिनट का बजट भाषण पढ़ा, जिसमें प्रदेश के विकास के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। वही बजट को लेकर कई प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है। इसमें पक्ष और विपक्ष दोनों ही शामिल है। ऐसे में जान लेते हैं बजट को लेकर भाजपा नेता ने क्या कुछ कहा है। 

राजेंद्र राठौड़ ने क्या कहा
इसी बीच पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की भी बजट को लेकर प्रतिक्रिया आई है। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान के स्वर्णिम विकास के लिए जो आधारशिला रखी गई है, 2047 में राजस्थान देश-दुनिया का आधुनिक राज्य बने, इसकी मजबूत आधारशिला इस बजट में देखने को मिली है। राजेंद्र राठौड़ ने कहा, आजादी के बाद राजस्थान का सबसे बड़ा कैपिटल एक्सपेंडिचर बनेगा, जब 44,000 करोड़ रुपये राजस्थान के आधारभूत संरचनाओं के लिए लगाया जाएगा।

क्या बोले बजट पर
राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा बजट किसानों को समर्पित है तो दूसरी ओर नौजवानों को चार लाख नौकरियां देने के लिए बजट लाया गया है और उनके साथ स्किल्स से जोड़कर नौजवानों को दस लाख नौकरियां दी जाएगी। राठौड़ ने कहा ये बजट किसानों और नौजवानों को समर्पित है। बता दें कि विपक्ष ने बजट के दौरान किरोड़ी लाल की अनुपस्थिति को कई बार मुद्दा बनाया। इसे लेकर सदन में कई बार हंगामा भी हुआ।

pc- zee news,thedailyguardian.com, government.economictimes