Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल के किन आदेशों पर भड़के हैं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जान ले आप भी....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले साल विधानसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने अपनी सरकार में प्रदेश में 17 नए जिलों और 3 नए संभागों की घोषणा की थी। इन घोषणा के बाद भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन सकी और अब भाजपा की यहा सरकार हैं और सीएम हैं भजनलाल शर्मा। ऐसे में अब लोकसभा चुनाव पूरे होने के बाद भजनलाल सरकार ने नए जिलों के लिए रिव्यू की घोषणा कर दी है। ऐसे में पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भजनलाल सरकार को निशाने पर लिया है।

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने उठाए सवाल
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान सरकार के एक फैसले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम भजनलाल शर्मा पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा की सरकार राजनीतिक मंशा से काम कर रही है। साथ ही कहा कि सीएम भजनलाल ने जनता के हितों को ताक पर रख दिया हैं। बता दें की इन 17 जिलों को लेकर अब राजस्थान सरकार रिव्यू करने जा रही है। भजनलाल सरकार ने मंत्रिमंडलीय उप-समिति बनाकर जिलों का रिव्यू करने का फैसला किया है।

गहलोत ने क्या लिखा 
इसे लेकर ही पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि अब यह देखना होगा कि यह समिति राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियों एवं विकास के हित को देखकर फैसला लेगी या फिर राजनीतिक कारणों से पिछली सरकार के फैसले को गलत साबित करने की मंशा से कार्य करते हुए राजस्थान की जनता के हितों को ताक पर रखेगी। गहलोत ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान में नए जिले रिटायर्ड आईएएस श्री रामलुभाया की समिति की रिपोर्ट के आधार पर बनाए है।

pc- ndtv.in, ndtv raj, hindustan