Rajasthan Politics: राजकुमार रोत के किस बयान ने बढ़ा दी हैं राजस्थान कि सियासत में गर्मी, जान ले आप भी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कुछ दिनों पहले आदिवासियों के डीएनए को लेकर एक बयान दिया था और इस बयान के बाद से ही मदन दिलावर चारों और से घिरे हुए है। कांग्रेस भी इस मामले में उन पर निशाना साध चुकी हैं तो वहीं अब बाप पार्टी भी उनके इस बयान से नाराज दिखाई दे रही है। ऐसे में आदिवासियों को लेकर दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच बीएपी सांसद राजकुमार रोत ने एक बार फिर से राजस्थान का सियासी पारा बढ़ा दिया है।

राजकुमार रोत ने बढ़ाया पारा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो बीएपी सांसद राजकुमार रोत ने ऐलान किया कि वह शनिवार यानी के आज ब्लड सैंपल देने शिक्षा मंत्री के घर जा रहे हैं। राजकुमार रोत के इस ऐलान के बाद विवाद और बढ़ गया है। दरअसल, बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो हिंदू नहीं है। रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे।

दिलावर के बयान पर राजनीति तेज
वहीं शिक्षा मंत्री दिलावर के इस बयान के बाद राजस्थान में आदिवासी हिंदू हैं या नहीं के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई। दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने 22 जून को आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास पर भिजवाने की बात कही थी।

अब सांसद ने किया ये ऐलान
मीडिया रिपोटर्स की माने तो अब इसके बाद गुरुवार को बीएपी सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिलावर पर हमला बोला। उन्होंने एक्स पर कहा कि बयान के विरोध मैं मंत्री के जयपुर स्थित सरकारी आवास पर 29 जून को सुबह 11.00 बजे ब्लड सैंपल देने पहुंच रहा हूँ। सांसद के इस बयान के बाद राजस्थान में सियासी पारा और बढ़ गया है।

pc- ndtv raj, mainbhibharat.co.in,the print hindi,jagran,the hindu