Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल और वित्त मंत्री पर क्यों भड़के हनुमान बेनीवाल, कह दिया कुछ ऐसा कि....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार ने बुधवार को पूर्ण बजट पेश कर दिया और बजट को बड़ा ही शानदार और हर वर्ग के साथ राजस्थान के विकास को गती देने वाला बताया। इसके साथ ही नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बजट को लेकर सरकार पर निशाना साधा हैं और तीखी प्रतिक्रिया दी है। बेनीवाल ने बजट को धरातल पर नहीं उतरने वाला बताया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो बेनीवाल ने अपने फेसबुक पेज पर बजट को लेकर बहुत कुछ लिखा है जिसे लगातार शेयर किया जा रहा है। उन्होने लिखा राजस्थान विधानसभा में प्रदेश की वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट में गांव, किसान व मजदूर का कल्याण करने से जुड़ी ठोस कार्ययोजनाओ का अभाव दिखा, बजट भाषण में वित्त मंत्री द्वारा बार बार केंद्र की योजनाओं का जिक्र किया जा रहा था जिससे यह भी स्पष्ट हुआ की मुख्यमंत्री जी के नाम की पर्ची जिस तर्ज पर दिल्ली से आई उसी तरह बजट भाषण भी दिल्ली से टाइप होकर आया है।

बेनीवाल ने आगे लिखा बजट की अधिकतर घोषणाएं धरातल पर नहीं उतरेगी और मैं बजट भाषण की प्रति को पढ़ रहा था, उसमे नागौर जिले के मेड़ता व जायल क्षेत्र से संबंधित जिन सड़को तथा खाटू में आरओबी की घोषणा हुई, उन कार्यों की स्वीकृति तो मार्च 2024 में ही सीआरआईएफ योजना के अंतर्गत हो चुकी थी, जिनके प्रस्ताव भी मेरे द्वारा सांसद के रूप में मेरे प्रथम कार्यकाल में ही केंद्र सरकार को भेजे जा चुके थे। ऐसे में स्वीकृत हो चुके कार्यों को पुनः बजट घोषणा का हिस्सा दिखाना यह साबित करता है की राजस्थान सरकार की अधिकतर बजट घोषणाएं केवल दिखावा मात्र है।

pc- amar ujala