Rajasthan Politics: क्या फिर से उपचुनावों में होगा इन तीन पार्टियों के बीच गठबंधन, चल रही ये चर्चा

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में हाल ही हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस, बीएपी और आरएलपी के बीच गठबंधन था और इस गठबंधन से ही राजस्थान में अबकी बार भाजपा को 11 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। अब प्रदेश में पांच सीटों पर उपचुनाव होने हैं और इन उपचुनावों से पहले बीएपी और आरएलपी यह कह चुकी हैं की वो लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ थी, लेकिन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होगा। 

क्या उपचुनावों में होगा गठबंधन
लेकिन अब एक बार फिर से चर्चा हैं की ये तीनो पार्टिया विधानसभा चुनावों में एक साथ हो सकती है। राजस्थान में पांच सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसके लिए तैयारी चल रही है। ऐसे में खबरें यह हैं कि एक तरफ जहां पांच सीटों में से दो पर गठबंधन अपने प्रत्याशी उतारेगा, वहीं कांग्रेस सभी पर तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि अगर गठबंधन से बात नहीं बनी तो सभी पर लड़ाई के लिए पार्टी तैयार है। बात बनती है तो तीन पर कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में होंगे। 

कांग्रेस आरएलपी को लाना चाहती हैं साथ

वहीं जानकारी तो यह हैं की कांग्रेस हनुमान बेनीवाल को अपने साथ ही रखना चाहती है। खबरें हैं नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल पर कांग्रेस की पूरी नजर है। अगर बेनीवाल की पार्टी सिर्फ खींवसर पर चुनाव लड़ती है तो कांग्रेस के लिए राहत होगी। इसके साथ ही कांग्रेस खींवसर सीट पर भी मजबूती से तैयारी कर रही है। वहीं बांसवाड़ा से भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत का स्टैंड साफ़ है। उन्हें सिर्फ अपनी सीट चौरासी से चुनाव लड़ना है। इसलिए वहां पर कांग्रेस भी यह बात मानकर चल रही है कि बाप को सीट देनी होगी। 

pc- MSN,wikipedia.org,the week,newindianexpress.com