Rajasthan: आज तय हो सकता हैं लोकसभा के लिए रविंद्र सिंह भाटी का भविष्य, जाट समाज ले सकता हैं....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोेकसभा चुनावों के प्रचार के लिए आज अंतिम दिन हैं और इसके बाद कल प्रत्याशी घर घर जाकर ही वोट मांग सकेंगे। ऐसे में प्रदेश की बाकी बची 13 सीटों पर भी अब दो दिन में मतदान हो जाएगा। ऐसे में इन 13 सीटों में जो सबसे हॉट सीट हैं वो राजस्थान की बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट  है और इस पर सियासी पारे ने उबाल ले रखा है। यहां भाजपा ने इस सीट को नाक का सवाल बना लिया हैं तो वहीं निर्दलय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी भी यहा से अबकी बार टक्कर में है।

वैसें आज इस सीट पर फैसला हो सकता हैं की ये किसके पक्ष में जा सकती है। बता दें की निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए मुसीबतें खड़ी कर रखी है। इधर बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट में जाट समाज का बाहुल्य है। ऐसे में एक बात तो तय है कि जाट समाज का जिधर रहेगा उधर ही पलड़ा भारी हो जाएगा। ऐसे में सियासी चर्चा है कि जाट समाज 24 अप्रैल को यानी आज महापंचायत कर सकता हैं और तय कर सकता हैं की वो किसे सपोर्ट करेगा।

वैसे बाड़मेर लोक सभा सीट में जाट समाज सबसे बड़ा बाहुल्य वर्ग है। लेकिन इस बार खबरें ये हैं की इधर, बाड़मेर में इस बार केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को लेकर जाट समाज में नाराजगी है। सूत्रों के माने तो जाट समाज के रुख को लेकर बीजेपी में भी चिंता है। इस स्थिति में 24 अप्रैल की जाट महापंचायत काफी अहम है। इस पंचायत में जाट समाज लोकसभा चुनाव को लेकर यह तय कर सकता है कि समाज किसे सपोर्ट करेगा।

pc- aaj tak