Rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस की 5 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, जयपुर से सुनील शर्मा लड़ेंगे चुनाव, सीकर सीट गठबंधन के लिए छोड़ी

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी हैं और कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी जारी कर चुके है। इधर कांग्रेस ने राजस्थान की दूसरी लिस्ट जारी कर दी हैं जिसमें पांच नामों की घोषणा की हैं और एक सीट को गठबंधन के लिए छोड़ दिया है। ऐसे में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 6 नाम आ चुके हैं और अब 9 नामों की घोषणा होनी बाकी है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जिन छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की हैं इसमें जयपुर से लेकर गंगानगर तक की सीट का नाम है। वहीं एक सीट सीकर सीपीआईएम के लिए छोड़ दी गई है। इस सीट पर नाम अभी तय नहीं हुआ हैं। वहीं कांग्रेस ने जयपुर शहर से इस बार सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के चांलसर को मैदान में उतारा है। कई बार से ये टिकट मांग रहे थे। वहीं झालावाड़-बारां सीट पर प्रमोद जैन भाया की पत्नी को मैदान में उतारा गया है। 

इन लोगों को मिला टिकट
गंगानगर सुरक्षित लोकसभा सीट से कुलदीप इंदौरा को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। सीकर सीट सीपीआईएम के लिए छोड़ी है। जयपुर से सुनील शर्मा, पाली से संगीता बेनीवाल, बाड़मेर से उम्मेदाराम, झालावाड़-बारां से उर्मिला जैन भाया को मैदान में उतारा गया है।

pc-bhaskar,facebook