Rajasthan: राजस्थान में कांग्रेस और आरएलपी में गठबंधन के संकेत! हनुमान बेनीवाल लड़ सकते हैं चुनाव

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों को लेकर राजस्थान में भी चर्चाओं का बाजार गर्म हैं। यहां भाजपा ने अपने 15 उम्मीदवार मैदान में उतार दिए है। लेकिन अन्य पार्टियों  ने यहां से अभी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में खबरे अबकी बार यह हैं की आरएलपी और कांग्रेस में गठबंधन हो सकता हैं और वो भी नागौर के लिए। 

ऐसे में कांग्रेस के कई नेताओं के बयान भी सामने आ चुके है। वहीं लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में हनुमान बेनीवाल की आरएलपी भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर विचार कर रही है। हालांकि कांग्रेस में इसका विरोध भी है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने राज्य के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की चयन समिति की बैठक के दौरान गठबंधन पर अपना विरोध व्यक्त किया है। 

उन्होंने कांग्रेस के प्रति बेनीवाल के पिछले विरोध और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ उनकी टिप्पणियों का हवाला दिया है। वहीं यह तय भी माना जा रहा है की अगर गठबंधन हुआ तो नागौर लोकसभा सीट बेनीवाल के खाते में जाने की पूरी संभावना है। ऐसा इसलिए की बेनीवाल खुद भी नागौर से चुनाव लड़ सकते है। वहीं नेता प्रतिपक्ष जूली ने भी बयान दिया हैं की बेनीवाल लोकसभा चुनावों के लिए उनके साथ संपर्क में है।

pc- ndtv raj