Rajasthan: बिजली संकट से जूझ रहा प्रदेश, औद्योगिक इकाइयों को करना पड़ सकता हैं कटौैती का सामना

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान प्रदेश इस समय भीषण गर्मी से जूझ रहा हैं, तापमान 48 डिग्री को पार कर चुका है और अभी तो जून का महीना पूरा बाकी पड़ा है। ऐसे में प्रदेश में बिजली कटौती भी हो रही है। लेकिन सीएम के आदेश हो चुके हैं की किसी भी स्थिति में प्रदेश के शहरों और ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। लेकिन अब डिस्कॉम के लिए बिजली की स्पलाई कर पाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में प्रदेश के औद्योगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ सकता है। 

बिजली संकट से जूझ रहा प्रदेश
मीडिया रिपेाटर्स की माने तो भीषण गर्मी के कारण प्रदेश में बिजली संकट गहरा रहा है। सीएम के आदेश के बाद भी कई जगहों पर लाइट कटौती हो रही है। लेकिन अब बिजली संकट से जूझ रहे प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों में बिजली कटौती हो सकती है। ऊर्जा विभाग और बिजली कंपनियों ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। इसका कारण यह हैं कि घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली कटौती नहीं हो, इसके लिए औद्योगिक इकाइयों में घोषित कटौती करने की प्लानिंग की जा रही है। 

डिस्कॉम नहीं कर पा रहा पूर्ति
मीडिया रिपेाटर्स की माने तो ऊर्जा विभाग और डिस्कॉम्स के आला अधिकारियों के बीच इस संबंध में चर्चा हो रही हैं किस तरह से मैनेज किया जाए। फिलहाल बिजली डिमांड और सप्लाई के गेप पर नजर रखी जा रही है। इसमें अंतर 2500 मेगावाट से ज्यादा बढ़ते ही कटौती शुरू कर दी जाएगी। कहा जा रहा हैं कि कटौती होती है तो समय रात 8 से 1 बजे की बीच होगा।

pc- ndtv raj, etv bharat,amar ujala