Rajasthan: कांग्रेस और RLP में हो सकता हैं गठबंधन, लेकिन कांग्रेस को माननी होगी बेनीवाल की यह एक शर्त

By Shiv sharma

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा उपचुनावों की घोषणा हो चुकी हैं। तारीखें सबके सामने हैं और इसके साथ ही अब राजनीतिक पार्टियों की गहमा गहमी शुरू हो चुकी है। ऐसे में आरएलपी और कांग्रेस के गठबंधन पर सांसद हनुमान बेनीवाल बहुत पहले से कहते आ रहे हैं की वो लोकसभा चुनावों का गठबंधन था अब वो कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। लेकिन जैसे ही चुनावी तारीखों का ऐलान हुआ तो बेनीवाल ने कांग्रेस के सामने शर्त रख दी और कहा कि मेरी शर्त मानेंगे तो गठबंधन कर सकता हूं। 

क्या कहा बेनीवाल ने 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो हनुमान बेनीवाल ने जो शर्त रखी हैं उसके अनुसार उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर उनकी पार्टी को दो सीटें देगी तभी गठबंधन होगा। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस से गठबंधन होने पर आरएलपी खींवसर और देवली-उनियारा सीट पर चुनाव लड़ेगी। गठबंधन नहीं होने पर झुंझुनू, देवली-उनियारा, खींवसर और एकाद सीट पर आरएलपी चुनाव लड़ेगी। हनुमान बेनीवाल ने कहा, खींवसर विधानसभा क्षेत्र मेरे परिवार की तरह है। लोकसभा चुनाव के बाद मैंने खींवसर में जगह-जगह दौरा किया है। उन्होंने कहा कि खींवसर में आठ चुनाव लगातार हम और हमारे परिवार के सदस्य चुनाव जीते हैं। यहां पर खुद जनता ही चुनाव लड़ती है।

आगे क्या कहा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो हनुमान बेनीवाल ने आगे कहा कि इस बार भी जनता की पसंद का उम्मीदवार होगा। दो दिन लोगों को इकट्ठा करेंगे और वे ही तय करेंगे की किसे उम्मीदवार बनाया जाए। इस बार बार फिर भाजपा को खींवसर की जनता हराएगी। बता दे कि 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में बेनीवाल खींवसर विधानसभा सीट से विधायक बने थे। उसके बाद लोकसभा चुनावों में नागौर से चुनाव लड़कर वो सांसद बन गए।

pc- ndtv raj, the hindu, deccanherald.com