RCB vs SRH: हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, आरसीबी को 288 रनों का लक्ष्य दिया

आरसीबी बनाम एसआरएच: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच मैच खेला जा रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

RCB vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच मैच खेला जा रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसमें आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। जवाब में हैदराबाद ने 288 रनों का लक्ष्य दिया.

 सनराइजर्स ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 287 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. यह आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बन गया है. इससे पहले इसी सीजन में हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन का ऐतिहासिक स्कोर बनाया था. अब उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मैच में ओपनर ट्रेविस हेड ने 39 गेंदों में शतक जड़ा. इस तरह आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड टूट गया. आईपीएल में यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल (30 गेंद) के नाम है।

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जा रहा है. यह टूर्नामेंट का 30वां मैच है, जो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. जो कि गलत हो गया लगता है. क्योंकि हैदराबाद के बल्लेबाज विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं.

हेड ने 41 गेंदों पर 102 रन बनाए

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए आरसीबी के खिलाफ 39 गेंद में शतक जड़ दिया. यह आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक है. हैदराबाद ने महज 68 गेंदों में 150 रन पूरे कर लिए. गेंदबाजों की धुलाई करने के बाद ट्रेविस हेड पवेलियन लौट गए. हेड ने 41 गेंदों पर 102 रन बनाए. उनके बल्ले से 9 चौके और 8 छक्के निकले. उन्हें लॉकी फर्ग्यूसन ने आउट किया. 13वें ओवर में 165 रन पर हैदराबाद ने अपना दूसरा विकेट खोया.

हेडे ने लगाया आईपीएल का चौथा सबसे तेज शतक 

हेडे ने अपने आईपीएल करियर का चौथा सबसे तेज शतक लगाया है. क्रिस गेल (30 गेंद), यूसुफ पठान (37 गेंद) और डेविड मिलर (38 गेंद) ने इस लीग में उनसे तेज शतक लगाए हैं। वह SRH के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उनसे पहले, SRH के लिए सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड डेविड वार्नर (43 गेंद बनाम KKR, 2017) के नाम था।