सलमान खान: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा, आरोपियों ने तीन बार की थी रेकी

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने और मौके से भागने वाले दोनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को गुजरात के भुज से पकड़ा गया है.

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने और मौके से भागने वाले दोनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को गुजरात के भुज से पकड़ा गया है. दोनों आरोपियों को गुजरात से फ्लाइट से मुंबई लाया गया है. मुंबई एयरपोर्ट से आरोपियों की तस्वीरें भी सामने आई हैं.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार (16 अप्रैल) को कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों ने घटना को अंजाम देने से पहले तीन बार अभिनेता के घर के आसपास छानबीन की थी। दोनों आरोपियों की पहचान बिहार निवासी विक्की गुप्ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) के रूप में हुई है। रविवार सुबह बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में अभिनेता के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद दोनों भाग गए।

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले में मां के शव के पास से पकड़ा गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के वक्त विक्की मोटरसाइकिल चला रहा था. इसी दौरान पीछे बैठे सागर ने कथित तौर पर अभिनेता के घर पर गोलीबारी कर दी।

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) लखमी गौतम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दोनों लोगों को मंगलवार सुबह फ्लाइट से मुंबई लाया गया है. उन्होंने बताया कि मेडिकल जांच के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया. जिसके बाद दोनों को 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने रविवार को पांच राउंड फायरिंग की थी. घटना की जांच के दौरान गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा करने वाला एक फेसबुक पोस्ट भी किया गया है। पुलिस के मुताबिक, यह पोस्ट कथित तौर पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने अपलोड किया था। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अनमोल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

इससे पहले, कच्छ-पश्चिम के उप महानिरीक्षक महेंद्र बागड़िया ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सागर और विक्की दोनों को लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के लिए काम पर रखा था। बागड़िया के मुताबिक, जब सागर ने खान के घर पर गोलियां चलाईं तो विक्की गिरोह के सदस्यों के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि दोनों लोगों ने अपराध स्वीकार कर लिया है.