SLWVSSAW: श्रीलंका मंहिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, कप्तान अटापट्टू ने हासिल की ये उपलब्धि

इंटरनेट डेस्क। श्रीलंका की महिला टीम ने एक बड़ा इतिहास रच दिया है। जी हां तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका की महिला टीम हराकर ये सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। इस सीरीज में साउथ अफ्रीका ने पहला वनडे जीता और दूसरे में बारिश हो गई, वहीं तीसरे वनडे को श्रीलंका ने जीतकर सीरीज बराबर कर दी। 

जानकारी के लिए बता दें की आखिरी मुकाबले को श्रीलंका की महिला टीम ने अपने नाम तो किया ही साथ ही सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और उनकी टीम ने इतिहास रचा। श्रीलंका ने तीसरे वनडे में 302 रनों का पीछा करते हुए महिला वनडे इतिहास में सबसे सफल रन चेज दर्ज किया। श्रीलंकाई टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करते ही 11 साल पुराने एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

बता दें की इससे पहले महिला क्रिकेट में सबसे सफल रनचेज के मामले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम पहले नंबर पर थी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 14 दिसंबर 2012 को उत्तरी सिडनी ओवल में 289 रनों का पीछा किया था और बुधवार को यह रिकॉर्ड सालों बाद टूट गया। इसके अलावा श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने इस मैच में एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया। इस मुकाबले में उन्होंने 139 गेंदों पर 195 रनों की नाबाद पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने महिला वनडे में तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर दर्ज किया।

PC- www.espncricinfo.com