T20 World Cup 2024: कोहली से डरा ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा- विराट को नहीं खेलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2024: टी20 क्रिकेट का महाकुंभ अब करीब है, आयोजन में 2 महीने से भी कम समय बचा है। आईपीएल 2024 में इस समय विराट कोहली का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है.

T20 World Cup 2024: टी20 क्रिकेट का महाकुंभ अब करीब है, आयोजन में 2 महीने से भी कम समय बचा है। विराट कोहली का बल्ला इस समय आईपीएल 2024 में रनों की बारिश कर रहा है, लेकिन अब उनके आरसीबी टीम के साथी ग्लेन मैक्सवेल ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे बड़ा विवाद हो सकता है। 'अराउंड द विकेट' शो में मैक्सवेल ने कहा कि वह अभी तक 2016 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में कोहली द्वारा खेली गई पारी को नहीं भूले हैं, इसलिए वह नहीं चाहते कि कोहली अगला वर्ल्ड कप खेलें.

ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, 2016 टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ऐसी पिच पर गेंद मार रहे थे जो बल्लेबाजी के लिए बढ़िया नहीं कही जा सकती. दुनिया में कोई भी ऐसा नहीं कर सकता जैसे टेनिस का बैट आखिरी पल में हाथ की स्थिति बदलकर गेंद को गैप में या सीमा रेखा से बाहर भेज देता है। उनके साथ खेलना और ट्रेनिंग करना बहुत अच्छा अनुभव रहा है और मैंने उन्हें अपना सब कुछ देते हुए देखा है। फिर भी मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं, उम्मीद है कि भारत उन्हें टीम में नहीं चुनेगा।' हम उनके खिलाफ न खेलकर भी काफी बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।'

2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में विराट कोहली ने अकेले दम पर भारत को जीत दिलाई थी, जिसमें कंगारू टीम ने पहले खेलते हुए 160 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले 50 रन के अंदर 3 अहम विकेट गंवा दिए. हालांकि युवराज सिंह के साथ उनकी 45 रन की साझेदारी अहम साबित हुई, लेकिन विराट कोहली 51 गेंदों पर 82 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. दूसरे छोर से लगातार गिर रहे विकेटों के बीच कोहली ने शानदार पारी खेलकर अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन ली।

भारत का टी20 वर्ल्ड कप मिशन आयरलैंड के खिलाफ मैच से शुरू होगा

भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ करेगी. भारत और आयरलैंड के बीच मैच 5 जून को खेला जाएगा. इसके बाद 9 जून को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. हालांकि इस बार आईपीएल का स्वरूप कई खिलाड़ियों को विश्व कप का टिकट भी दिला सकता है.