इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने एक साथ लिया संन्यास, देखें फोटो

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार खिताब अपने नाम किया है. फाइनल में दक्षिण अफ्रीका भारत से 7 रन से हार गया। भारत की जीत के साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इन 6 भारतीय दिग्गजों ने एक साथ लिया है संन्यास!

क्रिकेट में खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाते हैं. टी20 क्रिकेट हो या कोई भी समय, क्रिकेटर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देते हैं, लेकिन जब आपने दो खिलाड़ियों के एक साथ संन्यास लेने की बात सुनी है, तो आपको बता दें कि इन 6 भारतीय खिलाड़ियों ने संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. इसके साथ ही विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. तो आज हम बात करेंगे कि इस जोड़ी से पहले भी कुछ क्रिकेट जोड़ियां हैं, जिन्होंने एक साथ क्रिकेट से संन्यास लिया है।

 

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ दोनों ने एक साथ टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. दोनों भारतीय दिग्गजों ने 2013 चैंपियंस लीग फाइनल के बाद टी20ई से संन्यास की घोषणा की।

 

एमएस धोनी और सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2022 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया है। इस दिन पूरा देश जश्न मना रहा था और भारतीय क्रिकेट के 2 दिग्गजों ने संन्यास का ऐलान कर सबका दिल तोड़ दिया. ये दो खिलाड़ी हैं महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना.

महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और विकेटकीपरों में होती है। जब फैंस अभी भी महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के सदमे से जूझ रहे थे तो सुरेश रैना ने भी अपने संन्यास की घोषणा कर दी। रैना 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं।