Weather update: राजस्थान में प्री-मानसून की एंट्री, कई जिलों में हुई बारिश, तीन चार दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में गर्मी का दौर अभी भी जारी है। तापमान मे उतार चढ़ावा देखा जा रहा है। वैसे कई जिलों में अभी भी तापमान 45 डिग्री के पास है। लेकिन लोगों को राहत इस बात से हैं कि अब प्री-मानसून का दौर शुरू हो चुका हैं, जिसके कारण अब कई जिलों में बारिश भी देखी जा रही है। हालांकि दिन में चलने वाली हीट वेव से लोगों को पूरी तरह से राहत है। 

प्री मानसून की बारिश शुरू
वैसे पिछले कुछ दिनों से मौसम में हलचल बढ़ने लग गई है, इसका कारण यह भी हैं कि अब मानसून आने को हैं और कुछ ही दिनों में प्रदेश में पूरी तरह से मानसून छा जाएगा। हालांकि उसके पहले प्री मानसून बारिश शुरू हो चुकी है।  इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर द्वारा अलर्ट भी समय-समय पर जारी किया जा रहा है। मौसम विभाग ने मंगलवार शाम उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, टोंक, बूंदी, नागौर, अजमेर, जोधपुर, पाली, बीकानेर, श्रीगंगानगर सहित कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। ऐसे में कई जिलों में बारिश देखने को मिली है। साथ ही साथ ओले भी गिरे है। 

तापमान में होने लगी बढ़ोतरी
इसी बीच एक बार फिर प्रदेश का तापमान 45 डिग्री पार कर गया है। मंगलवार को चूरू में 45.6 डिग्री, गंगानगर में 45.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पिलानी, बाड़मेर, बीकानेर, संगरिया, फतेहपुर का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ। इसके साथ ही मौसम विभाग की मानें, तो 25 जून या उसके बाद राजस्थान में मानसून की एंट्री होने की संभावना है। 

pc- kisan tak