Weather update: राजस्थान में बारिश का दौर पड़ा धीमा, आज से फिर मानसून पकड़ेगा रफ्तार, पांच संभागों में आज जमकर बरस सकते हैं मेघ

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अभी बारिश का दौर धीमा चल रहा है, लेकिन मौसम विभाग की और से हर दिन अच्छी बारिश के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन मेघ हैं की बरस ही नहीं रहे है। कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जें की बारिश दर्ज की जा रही है। वहीं फिर से मौसम विभाग ने कहा हैं कि राजस्थान में बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन का क्षेत्र कमजोर होकर कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है।

शुरू होगा बारिश का दौर
बताया जा रहा है के अभी मानसून ट्रफ लाइन दक्षिण में स्थित है और जैसलमेर, कोटा से गुजर रही है। इस तंत्र के प्रभाव से राजस्थान के कुछ स्थानों पर आगामी दिनों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में 22 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश व 23 जुलाई को एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है। 

आज यहां हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग की माने तो आज अजमेर, बांसवाड़ा, बारां भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं 23 जुलाई को भी कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 24 जुलाई को भी राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि राजधानी जयपुर में रविवार को कई जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिली। जिससे लोगों को थोड़ी देर के लिए गर्मी से राहत मिली।

pc- aaj tak