Weather update: राजस्थान में आज कुछ इलाकों में हो सकती हैं बारिश, शुरू हो सकता हैं सर्दी का दौर

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम लगातार पलट रहा हैं, कभी धूप, कभी बारिश, सुबह शाम हल्की सर्दी देखने को मिल रही है। वैसे इस बार बारिश भी जमकर हुई है। लेकिन मानसून समाप्त हो जाने के बाद भी कही कही हल्की बारिश देखने को मिल रही है। वैसे मौसम विभाग के अनुसार, 22 अक्टूबर 2024 को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.। विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

बदल रहा मौसम 
राजस्थान में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है, जहां कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का एहसास होने लगा है तो वहीं बारिश का दौर लगभग समाप्त हो गया है, लेकिन मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश की संभावना के संकेत दिए हैं। यह बदलाव राजस्थान के मौसम में ठंड की शुरुआत का संकेत देता है।

आज कैसा रहेगा मौसम 
मौसम विभाग की माने तो 22 अक्टूबर के लिए राजस्थान में मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके अनुसार, पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि, आगामी दिनों में राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना हैै। जिससे तापमान में और गिरावट आ सकती है। इस  बदलाव के  साथ राजस्थान में ठंड की शुरुआत हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 4 से 5 दिनों तक राजस्थान में मौसम साफ और शुष्क बने रहने की संभावना है।

pc- aaj tak