Weather Update: राजस्थान में आंधी बारिश के बीच आज होगा मतदान, कई जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

इंटरनेट डेस्क। आज मतदान का दिन हैं और ऐसे में राजस्थान में मौसम भी आज वोटर्स का साथ देेगा और लोगों को गर्मी से राहत भी मिलेगी। जी हां प्रदेश में पिछले लगभग दो महीनों से एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आते जा रहे हैं और उसका ही कारण हैं की लोगों को  गर्मी से राहत भी है। हालांकि प्रदेश में कई जिलों का तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है। लेकिन अभी सितम ढ़हाने जैसी गर्मी से लोगों को राहत है।

ऐसे मे आज राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार 19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। जिसके वजह से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है। हालांकि इस विक्षोभ का असर गुरूवार शाम से ही राजधानी जयपुर में देखने को मिला। शाम होते होते बादल छा गए और आंधी की शुरूआत हो गई।

वहीं आज 19 अप्रैल को नए पश्चिमी विक्षोभ का असर जोधपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं जारी रहने की संभावना है। प्रदेश में ओले के साथ बारिश की संभावना भी विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, सीकर, जोधपुर, नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस बारिश से लोगों को गर्मी से तो राहत मिलेगी ही साथ ही दो दिन तक तापमान में भी कोई विशेष उतार चढ़ाव नहीं दिखेगा।

pc- jagran