Weather Update: राजस्थान में आज से फिर बदला मौसम, कई जिलों में बादल छाने के साथ ही होगी बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले दो महीने से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। किसी दिन धूप तो किसी दिन गर्मी और किसी दिन आंधी बारिश और ओलावृष्टि। ऐसे में इस बार मौसम में कई बदलाव देखने को मिले है। लगातार आ रहे आंधी बारिश के कारण भी इस बार गर्मी का असर लोगों पर कम ही दिखाई दे रहा है। हालांकि प्रदेश में तापमान 42 डिग्री तक पहुंच चुका हैं, लेकिन हर चार पांच दिन में बदलते मौसम के कारण ये गर्मी कम हो जाती है। 

ऐसे में आज से प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है। जिसका असर भी दिखाई दे रहा है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए है। मौसम विभाग की मानें तो आज 4 मई को राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कई जिलों में तेज हवा के साथ में बारिश हो सकती है। हालांकि असर बहुत ज्यादा नहीं रहेगा लेकिन इसके चलते पश्चिमी उत्तर भाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में बीते दो-तीन दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। वहीं उत्तरी हवाओं के असर के चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई. है। मौसम विभाग के मुताबिक, 4 से 5 मई को जोधपुर, बीकानेर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों का तापमान 42 से 45 डिग्री भी पहुंच सकता है। वहीं मौसम विभाग ने आज 4 मई को हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, फलोदी, चूरू, जैसलमेर के कुछ हिस्सों में काले बादल छाने और और हल्की-फुल्की बारिश की संभावना जताई है।

pc- ndtv raj