Weather Update: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, 19 अप्रेल को आंधी, बारिश में होगी पहले चरण की वोटिंग

इंटरनेट डेस्क। मौसम गर्मी का चल रहा हैं और तापमान भी इस मौसम में 40 डिग्री के पार रहने लगा है। लेकिन राजस्थान में अभी आधे अप्रैल के बाद भी ये तापमान 40 डिग्री से उपर नहीं गया हैं और इसका कारण प्रदेश में बार बार आ रहा पश्चिमी विक्षोभ है। जी हां प्रदेश में लगातार पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा हैं और आए दिन आंधी बारिश के साथ में कहीं कहीं ओलावृष्टि भी देखने को मिल रही है। 

ऐसे में इस समय राजस्थान में तापमान सामान्य बना हुआ है, लेकिन यह सामान्यता ज्यादा दिन देखने को नहीं मिलेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ ने मंगलवार को विदा ली हैं और अब राजस्थान में फिर से मौसम बदलने जा रहा है। जी हां राजस्थान में 19 अप्रैल को पहले चरण के वोट पड़ेगे लेकिन प्रदेश के कुछ जिलों में उसी दिन आंधी बारिश का दौर रहेगा।

मौसम केंद्र जयपुर की माने तो प्रदेश में इस वक्त कई हिस्सों में मौसम ड्राई बना हुआ है। लेकिन मौसम विभाग ने 18 अप्रैल को एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने की आशंका जाहिर की है। जिसके असर से 18 और 19 अप्रैल को बादलों के आवागमन के साथ ही आंधी और बारिश का कई जिलों में अलर्ट किया गया है। वहीं भारत में मानसून को लेकर मौसम विभाग ने बताया कि मानसून 2024 में सामान्य से अधिक रहेगा।

pc-ndtv