WPL Prize Money: WPL खिताब जीतकर मालामाल हुई आरसीबी, दिल्ली पर भी हुई पैसों की बारिश

WPL Prize Money: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार, 17 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल मैच जीता। स्मृति मंधाना की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम दमदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच जीतने में कामयाब रही.

महिला प्रीमियर लीग के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले कभी भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हुई थी। लेकिन फाइनल मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर WPL ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया.

इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम पर पैसों की बारिश भी हुई. महिला प्रीमियर लीग 2024 में विजेता टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को ट्रॉफी जीतने पर 6 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी। जबकि उपविजेता दिल्ली टीम को 3 करोड़ रुपये मिलेंगे. महिला प्रीमियर लीग में पैसे की राशि आईपीएल की तुलना में बहुत कम है लेकिन पीएसएल से अधिक है।


पिछले साल की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम को इनामी राशि के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले थे. उपविजेता गुजरात टाइटंस को 12 करोड़ 50 लाख रुपये दिए गए. अगर हम पाकिस्तान सुपर लीग की बात करें तो पाकिस्तान सुपर लीग जीतने वाली टीम को 120 मिलियन पाकिस्तानी रुपये यानी भारतीय रुपये में 3.50 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। यानी महिला प्रीमियर लीग में मिलने वाली इनामी राशि का आधा.

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम ने ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है. आरसीबी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए महिला आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल में अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने पूरे टूर्नामेंट में जोरदार प्रदर्शन किया और टॉप पर जगह बनाई. पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी दिल्ली प्वाइंट टेबल में टॉप पर रही. लेकिन वह एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गईं.