Budget 2024: राजस्थान सरकार का बजट आएगा कल, वित्त मंत्री दिया कुमारी कर सकती हैं बड़ी घोषणाएं

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार का 2024-25 का पूर्ण बजट बुधवार को पेश होने जा रहा है। डिप्टी सीएम दिया कुमारी वित्त मंत्री के रूप में इस  बजट को पेश करेंगी। इससे पहले लोकसभा चुनाव 2024 के चलते वित्त मंत्री दिया कुमारी ने फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया था। वैसे इस बार राजस्थान सरकारें केंद्र सरकार से पहले बजट घोषणा करने जा रही है। केंद्र का बजट 23 जुलाई को आना है। 

लोगों को हैं बड़ी उम्मीद
मीडिया रिपोटर्स की माने तो दिया कुमारी द्वारा इस बजट में हर वर्ग के कुछ ना कुछ घोषणा हो सकती है। इस बजट में भाजपा सरकार की ओर से महिलाओं को खुश किया जा सकता है। हाल ही में सीएम भजनलाल शर्मा ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल वन में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण का प्रावधान कर बड़ी सौगात दी थी। अब वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा इस बजट में अन्य भर्तियों में भी महिलाओं का आरक्षण बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। अभी महिलाओं को लिए 30 प्रतिशत आरक्षण है।

नौकरियों का हो सकता हैं ऐलान
वहीं इस बजट में दिया कुमारी द्वारा सरकारी नौकरियों को लेकर भी बड़ा ऐलान किया जला जा सकता है। सत्ता में आने से पहले भारतीय जनता पार्टी की ओर से 70 हजार नौकरियां देने का वादा किया गया था। ऐसे में अब इस बजट में इसकी घोषणा हो सकती है। वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी इस संबंध में कई बार बयान दे चुके हैं कि सरकार युवाओं के लिए बड़े स्तर पा नौकरियों की घोषणा करेगी।

pc- abp news