Budget 2024: बजट में सीनियर सिटीजन के लिए हो सकती हैं बड़ी घोषणा, मिल सकता हैं ये लाभ

इंटरनेट डेस्क। देश की फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण बजट 2024, यानी के मोदी 3.0 का पूर्ण बजट 23 जुलाई को पेश करने वाली हैं। इस बजट से महिलाओं से लेकर किसानों तक और बुर्जग से लेकर नौकरीपेशा तक हर आदमी को उम्मीद है। हर वर्ग चाहता हैं की इस बार तो बजट में कुछ ऐसा मिले की लोगों को फायदा हो। ऐसे में माना जा रहा हैं इस बार के बजट में बुर्जगों के लिए कुछ खास ऐलान हो सकता है.।

सीनियर सिटीजन को मिल सकता हैं लाभ
मीडिया रिपोटर्स की माने तो सीनियर सिटीजन को सरकार द्वारा रेलवे रियायत की संभावित बहाली को लेकर उम्मीद है। बता दें की मार्च 2020 में, भारतीय रेलवे ने सीनियर सिटीजन को ट्रेन किराए पर दी जाने वाली छूट बंद कर दी थी। इस छूट के तहत महिला वरिष्ठ नागरिकों के लिए 50 प्रतिशत की छूट और पुरुष और ट्रांसजेंडर वरिष्ठ नागरिकों के लिए 40 प्रतिशत की छूट मिलती थी। अब सीनियर सिटीजन को पूरा किराया देना पड़ रहा है।

मिल सकता हैं लाभ
मीडिया रिपोटर्स की माने तो साल 2022 में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद को बताया था कि सीनियर सिटीजन को रेलवे रियायतें बहाल करने की लगातार मांग की जा रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस तरह की बहाली से सरकार पर फाइनेंशियल बोझ बढ़ेगा। वैसे माना जा रहा हैं सरकार इस बजट में बर्जुगों को राहत दे सकती हैं और फिर से किराए मे छूट मिल सकती है।

pc-tv9