Cannes 2023 Red Carpet: क्या है कान्स के रेड कार्पेट की अहमियत, क्यों वहां जाना चाहते हैं सेलेब्रिटीज..


ऐश्वर्या राय से लेकर सारा अली खान तक, भारतीय सेलेब्स ने भी इस बार कान्स के रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाई। एक के बाद एक हस्तियां यहां आती रहीं और छाती पीटती रहीं। कान्स फिल्म फेस्टिवल एक विश्वव्यापी कार्यक्रम है

c

कान्स के रेड कार्पेट की जो खास बात है, जो इसे बाकी इवेंट्स से अलग करती है, वो ये है कि इसका क्रेज सेलेब्स को लेकर ज्यादा है। कान्स फिल्म फेस्टिवल का रेड कार्पेट इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

v

इस उत्सव की शुरुआत 1946 में अमेरिकी समर्थन से हुई थी, जिसके लिए फ्रांस के दक्षिण में समुद्र के किनारे बसे शहर कान्स शहर को चुना गया था। उस समय इस आयोजन में 19 देशों ने भाग लिया था और एक अंतरराष्ट्रीय जूरी भी थी।

c

क्योंकि इस इवेंट में दुनिया भर के सेलेब्स और डिजाइनरों के बेहतरीन काम को दिखाया जाता है। इसलिए, यह दिखाई देते ही शहर की चर्चा बन गया और समय के साथ यह मनोरंजन की दुनिया में सबसे लोकप्रिय घटना बन गई, मशहूर हस्तियों का रेड कार्पेट पर चलने का सपना।

xx

हर साल इसके रेड कार्पेट पर दुनिया भर की खूबसूरत हस्तियां और उनके स्टाइलिश वाइब्स की शोभा बढ़ती है। इस बार कान्स में बॉलीवुड से ऐश्वर्या राय, ईशा गुप्ता, उर्वशी रौतेला, मृणाल ठाकुर, सारा अली खान, विजय वर्मा, मानुषी छिल्लर, मौनी रॉय नजर आईं.

PC Social media