Congress: राहुल के 90 मिनट के भाषण में हिंदू मुद्दे पर छिड़ा सियासी रण, आज भी लोकसभा में हंगामे के आसार

इंटरनेट डेस्क। संसद का सत्र चल रहा हैं दो दिन कार्यदिवस और हैं। ऐसे में आज प्रधानमंत्री मोदी जवाब दे सकते है। इस बीच सोमवार को 90 मिनट तक राहुल गांधी ने भाजपा सरकार को घेरा। लोकसभा में अभी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में आज धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। इस दौरान पीएम मोदी राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दे सकते हैं

राहुल ने रखे अपने विचार
बता दें की सोमवार को सदन में जमकर हंगामा हुआ, नेता विपक्ष राहुल गांधी ने हिंदू मणिपुर, नीट, किसान, अग्निवीर के साथ-साथ कई मुद्दों पर अपनी राय रखी और भाजपा की सरकार को जमकर घेरा। इस दौरान भाजपा के कई नेता खड़े हुए और राहुल गांधी का विरोध भी करते दिखे।  

बीजेपी वाले असली हिंदू नहींः राहुल गांधी
इस बीच राहुल गांधी ने आज लोकसभा में कहा कि बीजेपी वाले असली हिंदू ही नहीं हैं। हंगामे के बीच राहुल ने सोमवार को 90 मिनट का जो भाषण दिया, उसमें हिंदू को लेकर ऐसा विवाद हुआ जहां प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत पांच मंत्रियों को उठकर राहुल गांधी के भाषण पर आपत्ति जतानी पड़ी।

राहुल गांधी ने क्या कहा
बता दें की राहुल ने सबसे पहले हाथ में संविधान उठाकर और फिर भगवान शिव की तस्वीर, दुआ में उठे हाथ की तस्वीर, गुरुनानक की तस्वीर, जीसस की तस्वीर उठाकर राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा। ऐसे में प्रधानमंत्री को दो बार उठकर टोकना पड़ा। अमित शाह को चार बार उठकर आपत्ति जतानी पड़ी। उन्होंने कहा कि सदन में ये कैसे चल सकता है, आप एकतरफा रियायत दे रहे हैं, हमें संरक्षित करिये ऐसे नहीं चलता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दो बार उठना पड़ा।

धर्म को लेकर राहुल ने क्या कहा
90 मिनट का भाषण राहुल गांधी ने दिया, जिसमें हिंदू, शिवजी, डरो मत-डराओ मत, अभय मुद्रा, हिंसा, अयोध्या, राम जन्मभूमि, महंगाई, अग्निवीर, मणिपुर, किसान शब्द चर्चा में आए। राहुल गांधी ने कहा कि, त्रिशूल हिंसा नहीं बल्कि अहिंसा का प्रतीक है। इस्लाम में भी लिखा है कि डरना नहीं है। गुरुनानक जी भी कहते हैं डरो मत, डराओ मत, जीजस में भी अभय मुद्रा, बुद्ध भगवान ने कहा, डरो मत-डराओ मत। महावीर ने कहा, डरो मत, डराओ मत। इसी के बाद राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष की तरफ इशारा करके कहा कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा नफरत-नफरत-नफरत... आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।

pc-aaj tak,parbhat khabar,jagran,parbhat khabar, jagran