India Weather Forecast: अगले 5 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? कहीं भारी बारिश हुई तो यहां पड़ेगी भीषण गर्मी, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को मध्य भारत में ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

भारत मौसम पूर्वानुमान: मौसम विभाग ने कहा कि 13 से 15 अप्रैल तक उत्तर पश्चिम भारत में भारी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा इस दौरान तेज हवाएं और ओलावृष्टि भी हो सकती है.

आईएमडी ने कहा कि शुक्रवार (12 अप्रैल, 2024) को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में ओलावृष्टि होने की संभावना है। गुरुवार (11 अप्रैल 2024) को इन इलाकों में कई जगहों पर ओले गिरे.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों तक केरल में गर्मी और उमस यथावत रहेगी. इसके साथ ही तमिलनाडु में भी आज ऐसा ही मौसम रहेगा. कल से इसमें कुछ सुधार दिखेगा.

आईएमडी ने कहा कि तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और दक्षिण कर्नाटक अगले दो से तीन दिनों तक गर्म और आर्द्र बने रहेंगे। इसके बाद कुछ राहत मिलेगी.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले पांच दिनों तक देश के किसी भी हिस्से में लू नहीं चलेगी. तापमान लगभग अभी जैसा ही रहेगा।

आईएमडी ने कहा कि ओडिशा में रविवार (14 अप्रैल, 2024) को गर्मी बढ़ने की संभावना है। सोमवार (अप्रैल 15, 2024) को भी राज्य में हिट वेव आ सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में 13 से 14 अप्रैल के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।