International Yoga Day: पीएम मोदी ने हजारों लोगों साथ डल झील किनारे किया योग, लोगों के साथ की मुलाकात

इंटरनेट डेस्क। देशभर में आज 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के पीएम सहित कई बड़े लोगों ने योग किया है। वैसे पीएम मोदी अभी जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं और उन्होंने इस बार का योग दिवस जम्मू में ही मनाया है। मोदी ने ने श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में योग सेशन का नेतृत्व किया। उन्होंने डल झील के किनारे योग करने वाले लोगों से जाकर मुलाकात भी की। वह लोगों के साथ सेल्फी लेते हुए भी नजर आए।

पीएम ने जम्मू में किया योग
बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में योग सेशन के प्रतिभागियों का स्वागत किया। मीडिया रिपोटर्स की माने तो उन्होंने सुबह यहां योग सेशन का नेतृत्व किया। पीएम मोदी को प्रतिभागियों से मुलाकात करते हुए देखा गया। वैसे ये कार्यक्रम पहले डल झील किनारे ही होना था, लेकिन बारिश के कारण भी ये एसकेआईसीसी के अंदर हुआ। बाहर डल झील के किनारे हजारों लोगों ने एक साथ योग किया है। 

केंद्रीय मंत्री ने क्या कहा
वहीं योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि योग भारत की आध्यात्मिक क्षमता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृष्टि योग को दुनिया में एक विशेष स्थान दिलाने की थी और हर साल इस दिन दुनिया भर में योग दिवस मनाया जाता है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि यह दुनिया भर में योग के प्रति उत्साह और जागरूकता विकसित करने वाली एक प्रेरणा रही है। भारतीय सेना के जवानों को भी 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग करते हुए देखा गया।

pc- x.com