IPL 2024: केकेआर तीसरी बार बनी आईपीएल चैंपियन, सनराइजर्स को हराया

इंटरनेट डेस्क। किंग खान की केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने धमाल मचा दिया है, उसने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला अपने नाम कर यह तीसरा खिताब जीता है। बता दें की इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा और ये मैच शुरू से ही एक तरफा हो गया और ऐसे में फाइनल में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम को केकेआर के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी।

केकेआर ने तीसरी बार खिताब जीता

बता दें की इस मैच में हैदराबाद टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 114 रनों का आसान टारगेट दिया था। इसके जवाब में केकेआर टीम ने 2 विकेट गंवाकर 10.3 ओवरों में ही यह मुकाबला और खिताब जीत लिया। बता दें कि टीम के लिए वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली, जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज ने 32 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। 

सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

जानकारी के लिए बता दें कि केकेआर ने इससे पहले 2012 और 2014 के सीजन के फाइनल में एंट्री की थी और दोनों ही बार गौतम गंभीर की कप्तानी में ये खिताब जीता था। इसके बाद 2021 में टीम फाइनल में पहुंची लेकिन हार का सामना करना पड़ा। यह केकेआर टीम का चौथा फाइनल रहा हैं और तीसरी खिताबी जीत भी रही है। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद है, जिसने अब तक एक ही बार खिताब जीता है औ वो भी डेविड वॉर्नर की कप्तानी में 2016 में ।

pc-www.espncricinfo.com