Israel-Hamas war: WHO चीफ ने क्यों कहें ये शब्द की मेरे पास दुख जाहिर करने के लिए शब्द नहीं

इंटरनेट डेस्क। इस्राइल और हमास के बीच युद्ध बहुत बुरे दौर में है। खबरों की माने तो इस्राइल सेना द्वारा गाजा के एक अस्पताल पर हवाई हमला करने की खबर है। इस हमले में चार लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही अब ये युद्ध अपने चरम पर हैं और सीजफायर जैसी बाते अब लगभग खत्म सी होती जा रही है।

वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस्राइली हमले के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस गैब्रेसस ने गाजा के अल-शिफा अस्पताल पर हुए हमले के बाद की स्थिति को लेकर दुख जताया हैं। उन्होंने लिखा कि अस्पताल पर जब से हमला हुआ है, तब से वहां हालात बेहद खराब हैं। खबरों की माने तो डब्लूएचओ चीफ ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि उनके पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए शब्द ही नहीं हैं। 

खबरों की माने तो डब्लूएचओ चीफ ने पोस्ट में लिखा कि अस्पताल परिसर में 107 मरीज ठहरे हुए हैं, जिनके पास जरूरी चीजों की भारी कमी है। स्वास्थ्य सहायता, मेडिकल देखभाल, सप्लाई की भारी कमी है। डब्लूएचओ चीफ ने दावा किया कि अस्पताल में बीते हुए कल हर 15 मरीजों पर सिर्फ एक बोतल पानी उपलब्ध था। खाना भी काफी सीमित है और यह डायबिटीज जैसे मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

pc- ndtv