Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, इन उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होने जा रहा हैं, और इसके लिए पार्टियां उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगी है। इस कड़ी में कांग्रेस ने अपनी सातवीं सूची जारी कर दी हैं। इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। शुरूआती सीटों के बाद अब दोनों पार्टियां कम कम उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो अब कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट से शशि सिंह को टिकट दिया है, छत्तीसगढ़ की रायगढ़ सीट से मेनका देवी सिंह को, बिलासपुर सीट से देवेंद्र सिंह यादव को, कांकेर सीट से ब्रजेश सिंह ठाकुर को और तमिलनाडु की मयिलादिथुराई सीट से आर सुधा को टिकट दिया गया है।

वहीं मंगलवार को भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। इस लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम हैं। बीजेपी ने राजस्थान के दौसा से सांसद जसकौर मीणा का टिकट काटकर कन्हैया लाल मीणा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो वहीं करौली धौलपुर के सांसद डॉ मनोज राजौरिया की जगह इंदू देवी जाटव को टिकट दिया गया है। इसके बाद मायावती ने अपनी पार्टी बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जिसमें उन्होंने उत्तराखंड से 5 उम्मीदवारों का ऐलान किया हैं।


pc- Mint