Lok Sabha Elections 2024: अमेठी सीट से दावा कर रहे रॉबर्ट, कहा-बड़े अंतर से चुनाव जीतूंगा मैं

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस की दो हॉट सीट ऐसी हैं जहां से अभी किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया गया हैं और उनमे से एक हैं रायबरेली और एक हैं अमेठी। अमेठी से राहुल गांधी चुनाव लड़ते हैं लेकिन पिछले चुनावों में मिली हार के कारण उन्होंने इस बार सीट को छोड़ते हुए अपनी पुरानी सीट वायनाड से ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट इस सीट के लिए दावेदारी कर रहे है।

उन्होंने एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता बड़े अंतर से उनकी जीत सुनिश्चित करेगी। खास बात है कि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने फिर स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है। जबकि इस सीट पर पहले भी एक बार वाड्रा दावा कर चुके है। 

जबकि, कांग्रेस ने गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाली उत्तर प्रदेश की सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पार्टी अगले सप्ताह रायबरेली और अमेठी को लेकर बैठक कर सकती है और दोनों ही सीटों पर टिकट दे सकती है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो वाड्रा ने कहा कि उन्हें देशभर से कार्यकर्ताओं के फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा, सिर्फ अमेठी ही नहीं, मुझे देशभर से पार्टी कार्यकर्ताओं के सक्रिय राजनीति में आने के लिए फोन आ रहे हैं।

pc- jagran