PM Modi: प्रधानमंत्री ने पहली बार की मुहम्मद यूनुस के साथ बातचीत, बांग्लादेश में हिंदूओं की सुरक्षा को लेकर मिला आश्वासन

इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश में हिंसा फैली हुई हैं और वहां की पूर्व पीएम इस्तीफा देकर भारत में शरण लिए हुए है। बांग्लादेश में अंतरिम सरकार काम काज संभाल रही है। ऐसे में खबरें हैं की प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने बांग्लादेश के नई अंतरिम सरकार के प्रमुख प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस से फोन पर बात की हैं। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर खुद ही जानकारी दी हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया हैं। लोकतांत्रिक, स्थिरता, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया हैं। उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले एक हफ्ते में बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा का मुद्दा दो बार उठा चुके हैं। सबसे पहले आठ अगस्त को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मुहम्मद यूनुस को पीएम मोदी ने शुभकामना दी थी। इस दौरान उन्होंने हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था। दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर बांग्लादेश के हिंदुओं पर हो रही हिंसा पर चिंता व्यक्त की थी।

pc- aaj tak