Rahul Gandhi: हिंदू वाले बयान के बाद राहुल गांधी के लिए बड़ी बात बोल गए अविमुक्तेश्वरानंद, सुन लेंगे तो हो जाएंगे....

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में हिंदू मामले में एक बयान दिया था और इस बयान के बाद वो चौतरफा घिर गए थे। ऐसे में एक दो जगहों पर उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई गई है। वहीं अब ज्योतिर मठ के 46वें शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान का समर्थन किया हैं। बीते दिनों लोकसभा में राहुल ने बेहद आक्रामक भाषण दिया जिसे लेकर भाजपा नेता उन पर हमलावर रहे। 

धन्यवाद प्रस्ताव पर दिया था बयान
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान उस समय विवाद हो गया, जब राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके भाषण की निंदा की। उन्होंने कहा कि राहुल ने एक तरह से पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताया है। इस तरह के आरोपों को लेकर संसद में गरमागरम बहस हुई।

क्या कहा शंकराचार्य ने
ऐसे में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने को कहा, हमने राहुल गांधी का पूरा भाषण ध्यान से सुना है। उन्होंने साफ तौर से इस बात पर जोर दिया कि हिंदू धर्म हिंसा को खारिज करता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें शंकराचार्य राहुल के भाषण के कुछ अंश प्रसारित करने की आलोचना करते नजर आते हैं। उन्होंने कहा, राहुल गांधी के बयान के केवल कुछ अंश शेयर करना भ्रामक और अनैतिक है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए।

pc- jansatta, youtube, abp news