Rahul Gandhi: पीएम मोदी के सामने स्पीकर के झुकने पर राहुल गांधी ने उठाया सवाल, ओम बिरला ने दिया....

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा में सोमवार का दिन बड़ा ही हंगामेदार रहा। राहुल गांधी कभी भाजपा पर तो कभी लोकसभा स्पीकर पर आरोप लगाते दिखे। राहुल गांधी ने स्पीकर ओम बिरला पर सदन में ऐसी टिप्पणी कर दी की हंगामा हो गया। उन्होंने अंग्रेजी में अपने भाषण में कहा कि स्पीकर ओम बिरला जब उनसे मिले तो उन्होंने सीधे खड़े होकर, हाथ आगे बढ़ाकर हाथ मिलाया। साथ ही आगे कहा कि लेकिन जब स्पीकर सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले तो उनके साथ उन्होंने झुककर हाथ मिलाया।

सदन में हुआ हंगामा
राहुल गांधी के इस बयान के बाद पूरे सदन में हंगामा मच गया। विपक्षी सांसदों ने राहुल गांधी का समर्थन किया। लोकसभा स्पीकर ने राहुल गांधी की टिप्पणी का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन के नेता हैं, मेरी संस्कृति कहती है कि जो हमसे बड़े हैं, उनको झुककर नमस्कार करो और बराबर वालों से बराबर का व्यवहार करो।

राहुल गांधी ने क्या कहा?
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, सदन की कुर्सी पर दो लोग बैठे हैं। एक स्पीकर और एक ओम बिरला। जब मोदी जी और मैं आपसे हाथ मिलाने गए तो मैंने कुछ नोटिस किया। जब मैं आपसे हाथ मिलाने गया तो आपने मेरे से साथ सीधे खड़े होकर हाथ मिलाया, लेकिन जब मोदी जी आपसे हाथ मिलाने गए तो आप उनके सामने झुक गए और फिर हाथ मिलाया। राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खड़े होकर इसका पुर्जाेर विरोध किया। राहुल गांधी ने स्पीकर से कहा कि वह उनकी बात सम्मान के साथ स्वीकार करते हैं। राहुल गांधी ने कहा, इस हाउस में स्पीकर से बड़ा कोई नहीं होता है, स्पीकर सबसे बड़ा है और हम सबको स्पीकर के सामने झुकना चाहिए। मैं झुकुंगा और पूरा विपक्ष आपके सामने झुकेगा। लेकिन आपको किसी के सामने नहीं झुकना चाहिए।

pc- jagran, abp news,aaj tak