Rajasthan: प्रदेशाध्यक्ष के बाद बदले जाएंगे अब मंत्री भी, भजनलाल कैबिनेट का होगा विस्तार, कई विधायकों की खुलेगी....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भाजपा ने अपना प्रदेशाध्यक्ष बदल दिया हैं और इसके कई कारण हैं। बताया जा रहा हैं कि कुछ दिनों से सीपी जोशी आलाकमान से संपर्क में थे और उन्होंने उपचुनावों के पहले रिपोर्ट पेश की थी, उसके बाद आलाकमान ने फैसला लेते हुए राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को बदलकर मदन राठौड़ को जिम्मेदारी दे दी। इसके साथ साथ ही प्रदेश प्रभारी को भी बदल दिया गया है। वहीं प्रदेश में भाजपा प्रभारी और सह प्रभारी की भी नियुक्ति हुई है। जिसमें डा. राधा मोहन दास अग्रवाह व विजया रहाटकर को जिम्मेदारी मिली है। वहीं अब कैबिनेट विस्तार की चर्चा तेज हो गई है।

विधानसभा सत्र के बाद होगा फैसला
लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद भाजपा चाहती हैं कि आने वाले उपचुनावों में पार्टी को जीत मिले। ऐसे में कैबिनेट का विस्तार होना तय है।  राजस्थान विधानसभा सत्र के समाप्त होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की कार्यवाही हो सकती है। बता दें, सीएम भजनलाल शर्मा अभी कुछ दिनों से दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं और अमित शाह से मुलाकात की है।

कैबिनेट विस्तार होगा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान कैबिनेट विस्तार होना इसलिए भी तय माना जा रहा है कि किरोड़ी लाल मीणा ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। माना जा रहा हैं की उनके पास जो विभाग हैं उनसे वो खुश नहीं है। ऐसे में किरोड़ी लाल मीणा का न तो इस्तीफा मंजूर किया गया है और न ही उनके विभागों को किसी को आवंटित किया गया है। ऐसे में किरोड़ीलाल के चक्कर में कुछ ना कुछ तो होना तय है। 

विधानसभा उपचुनाव हैं सामने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो हाल की हुए लोकसभा चुनावों में भाजपा को 11 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। वहीं विधानसभा में पांच सीटे भी खाली हुई है। ऐसे में इन सीटों पर उपचुनाव होगा। ऐसे में इसे भी ध्यान में रखकर कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है। वर्तमान में मुख्यमंत्री समेत 24 मंत्री कैबिनेट में शामिल है। लेकिन मान जा रहा है कि हर वर्ग को खुश करने के लिए इस संख्या को बढ़ाया जा सकता हैं सीएम समेत 30 मंत्री बनाए जा सकते हैं।

pc- rajasthan chowk, ndtv raj,Rk,aaj tak,ndtv raj