Rajasthan: दूसरे फेज के चुनाव से पहले किरोड़ी लाल ने अपनी ही सरकार पर फोड़ा भ्रष्टाचार का बम, सीएम भजनलाल को....

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण के चुनाव के पहले राजस्थान में एक सियासी भूचाल आ गया हैं और वो भी किसी और ने नहीं  भाजपा सरकार के मंत्री ने ही लाया है। जी हां अपने बयानों और अपने आंदोलनों के लेकर चर्चा में रहने वाले कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं और सीएम भजनलाल से जांच की मांग भी कर दी है। ऐसे में राजस्थान में दूसरे चरण में होने वाले चुनावों से ये बम फोड़कर किरोड़ी लाल ने पार्टी के लिए ही परेशानी खड़ी कर दी है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मंत्री किरोड़ लाल मीणा ने रविवार को अपनी ही सरकार में ईआरसीपी योजना को लेकर जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। मंत्री किरोड़ी लाल के इन आरोपों के बाद कांग्रेस को चुनावों में बैठे बिठाएं मुद्दा मिल गया है। इसको लेकर मंत्री किरोड़ी लाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल को पत्र लिखकर मामले से अवगत करवाया और कार्रवाई की मांग की है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो किरोड़ी लाल ने पत्र में आरोप लगाया कि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ईआरसीपी को हस्तांतरित करने में खसरा नंबर 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया। इस दौरान मीणा ने आरोप लगाया कि 50 करोड़ रुपये की जमीन को मात्र 9 करोड़ में बेच दिया गया हैं।

खबरों की मोने तो किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया है कि 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेच दी है। अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचे जाने की जानकारी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली की एक कंपनी से ईआरसीपी आयोग के अधिकारियों ने साठगांठ कर बाजार भाव में जमीन की कीमत कम दामों पर बेचकर सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाया है। ऐसे में किरोड़ी लाल ने भजनलाल शर्मा से मांग की है कि जमीन बेचान में करोड़ों का खेल हुआ है और इसकी जांच हो।

pc- aaj tak